Address: E-171, SECTOR 63, NOIDA 201301 |
Website: exalta.in |
Exalta कंपनी के बारे में जानकारी: धोखे देकर ग्राहकों को बेवकूफ बनाना।
Exalta कंपनी ने अपनी मुख्य वेबसाइट में लोगों को धोखा देते हुए ग्राहकों के साथ अन्याय किया है इस कंपनी ने बताया है कि यदि ग्राहक हमारे उत्पाद से संतुष्ट नहीं हैं, तो हम 7 दिनों के अंदर उनके पैसे वापस करेंगे।
मैंने इनसे एक एयर कंडीशनर खरीदा था, लेकिन इन्होंने मुझे उसका भुगतान करने के एक महीने बाद उसे भेजा था। वह भी कोई टेस्टिंग नहीं की गई थी और एयर कंडीशनर आते ही चला नहीं और ख़राब हो गया। order के 3 से 4 दिन बाद मैंने इनसे अपने पैसे माँगे लेकिन इन्होंने मुझे पैसे वापस नहीं किए।
फिर बाद में जब एयर कंडीशनर में खराबी हुई। मैंने इनसे 1 से 2 घंटे का समय बर्बाद करते हुए संपर्क किया तो इन्होंने कहा कि हम आपके इलाके में संपर्क करके सर्विस वाला भेजेंगे। इसी तरह इन्होंने 8 से 10 दिन निकाल दिए, लेकिन कोई सर्विस वाला नहीं आया।
फिर इन्होंने कहा कि आप एयर कंडीशनर लेकर नोएडा आ जाओ, वहाँ ठीक हो जाएगा। मैंने कहा कि आप उन्हें यही ठीक करवाओ। इतना भारी सामान लेकर मैं नोएडा कैसे आ सकता हूँ और मैं राजस्थान में रहता हूँ। तब उन्होंने कहा कि नहीं, आपको यही आना पड़ेगा।
मैंने ट्रांसपोर्ट के लिए बोला तो उन्होंने कहा कि पेमेंट आपको ही करनी पड़ेगी। जब आपको सामान लेना होगा तब ये बोलेंगे कि हमारा सर्विस सेंटर आपके निकट हैं और वहां से सर्विस प्रदान करायी जाएगी, लेकिन जब समय आएगा तब ये बोलेंगे कि आपको नोएडा लेकर आना पड़ेगा।
ये कंपनी अपनी वेबसाइट पर ग्राहकों को भ्रमित कर रही है कि उनके पास नजदीकी कस्टमर केयर सेंटर हैं और यह भी बता रही है कि वे लोकल शॉप्स के साथ मिलकर आपको वारंटी देंगे लेकिन ये सब झूठ हैं। वे धोखा दे रहे हैं। अगर किसी उत्पाद में कोई समस्या होती है तो वे ग्राहकों से नोएडा आने को कहते हैं, जो कि ग्राहकों के लिए बहुत दुखद है।
मैंने भी एक्साल्टा कंपनी से एयर कंडीशनर खरीदा था। उस उत्पाद में समस्या हो गई तो मैंने उनसे संपर्क किया लेकिन उन्होंने मुझे नोएडा जाने को कहा और कोई मदद नहीं की। यह सब बहुत दुखद है।
उनका सेवा केंद्र नजदीक नहीं है और ग्राहकों को अपनी समस्याओं का समाधान खुद ही ढूंढना पड़ता है। एक्साल्टा कंपनी के द्वारा धोखे देकर लोगों का पैसा व्यर्थ खर्च हो रहा है।
यह एक बहुत ही दुखद तथ्य है कि अब तक एक्साल्टा कंपनी ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। यह सब ग्राहकों के लिए बहुत ही निराशाजनक है।
इसलिए, मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि आप एक्साल्टा कंपनी से कोई भी उत्पाद खरीदने से पहले अपनी समझदारी से सोचें और उनके सेवा के बारे में पूरी जानकारी लें। इससे आप धोखे से बच सकते हैं और अपने पैसे का सही उपयोग कर सकते हैं।
उम्मीद है कि एक्साल्टा कंपनी जल्द से जल्द इस मुद्दे पर कार्रवाई करेगी और ग्राहकों को उनकी समस्याओं का समाधान देगी। आप सभी से अनुरोध है कि आप भी इस मुद्दे को आगे बढ़ाते हुए अपनी आवाज उठाएं और दूसरों को इस बारे में जागरूक करें।
एक्साल्टा कंपनी की धोखाधड़ी से पीड़ित होने वाले ग्राहकों को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाना आवश्यक है। आप सभी से अनुरोध है कि आप इस मुद्दे को सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों के जरिए फैलाएं ताकि एक्साल्टा कंपनी को अपनी गलतियों का अहसास हो और वह ग्राहकों के साथ सही व्यवहार करे।
इस तरह से, हम सभी इस मुद्दे को सामाजिक न्याय के लिए लड़ सकते हैं और एक्साल्टा कंपनी जैसी अनैतिक कंपनियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
आखिर में, मैं आप सभी से यह सलाह देना चाहूंगा कि आप अपने उत्पादों के खरीदारी के समय अपनी समझदारी से काम लें और जाँचे कि आपकी खरीदारी अपनी मूल्यवान पैसे के बराबर हो रही है या नहीं। इससे आप धोखेबाजी से बच सकते हैं और अपनी मूल्यवान वस्तु का उपयोग कर सकते हैं।
उम्मीद है कि आप सभी को यह लेख अच्छा लगा होगा और यह आपके लिए उपयोगी साबित होगा। धन्यवाद!
Was this information helpful?