अभिषेक अग्निहोत्री हरदोई(उO प्रO) से……
आपको विदित कराना चाहता हूँ कि मैंने यूनियन बैंक महात्मा गाँधी मार्ग हरदोई-241001 में बचत खाता खोलने के लिए 19/08/2017 को ऑनलाइन आवेदन किया था
जिसका क्रमांक नO- [protected] है और 23/08/2017 को बैंक में जमा कर दिया बैंक कर्मचारी ने मुझे 02 दिन बाद आने को कहा 02 घंटे में खुलने वाले बचत खाता के लिए 02 दिन का समय क्यों ? जब मैं दो दिन बाद भी गया तो सर्वर की समस्या बताकर खाता खोलने से पल्ला झाड़ लिया उसके बाद 23/08/2017 से मैं चार-पांच बार जा चूका हूँ लेकिन बैंक हमेशा कोई न कोई बहाना बना कर टरका देती है दो बार तो मैं सर्वर ना होने के कारण वापस आया उसके बाद भी आज 04/09/2017 को सर्वर न होने कि वजह से एक खाता करीब 12 दिन बीतने के बाद भी नहीं खुल सका आज 09/04/2017 को तो बैंक की एक मात्र महिला कर्मचारी ने बचत खाता खुलने के लिए चार से पांच दिन का समय लगने की बात कह दी तो क्या अब बैंक में एक बचत खाता खुलवाने के लिए पांच से दस दिन का समय चाहिए ? अगर नहीं तो ये बैंक ऐसा क्यों कर रहा है ? क्या करेगी ये बैंक ?
इसके लिए मैंने दो बार क्षेत्रीय प्रबंधक कानपूर से उनके टेलीफोन न[protected] पर शिकायत की पहली बार तो उन्होंने मुझे आश्वाशन दिया लेकिन बैंक के कर्मचारियों के जूँ तक नहीं रेंगा उसके बाद जब पुनः इसी न[protected] पर शिकायत की तो क्षेत्रीय प्रबंधक ने चौंकाने वाली बात कही कि मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता ये सब बैंक की शाखा के ऊपर ही निर्भर है मुझे इससे कोई लेना देना नहीं है !
अगर एक अधिकारी भी बैंक से कोई जवाब नहीं मांग सकता तो आम आदमी क्या करेगा ?
इसके अलावा एक शिकायत नO[protected] पर शिकायत करने की कई बार कोशिश की तो सिर्फ कॉल उठा कर के होल्ड पर रखने के 10 मिनट बाद कॉल विभाग की ओर से काट दी जाती है ये प्रक्रिया बार बार होने से मैं दंग रह गया ! Was this information helpful? |
Post your Comment