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माननीय साहब
मैं यह निवेदन पर शिकायत कर रहा हूँ की मैंने दिसम्बर २०१६ से लेकर अप्रैल २०१७ तक पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरते वक्त ऑनलाइन ट्रांसक्शन के लिए डेबिट कार्ड यूज़ किया और भारत सरकार की स्कीम के तहत मुझे हर ट्रांसक्शन पर ०.७५% कैशबैक मिलाना चाहिए था किन्तु मुझे नहीं मिला, इस सिलसिले में मैंने पेट्रोल पंप के अधिकारियोंसे भी बात की किन्तु उनके कहने के अनुसार ३ दिन में कैशबैक डायरेक्ट ग्राहक अकाउंट में जमा होते है और ऐसा बोर्ड भी पेट्रोल पंप पर लगा है. फिर मैंने बैंक में भी पूछताछ की तो मुझे ऑनलाइन कंप्लेंट करने को कहा गया किन्तु ग्राहक सेवा कर्मचारियों को इसके बारे में कुछ भी पता नहीं फिर भी उनोने मेरी शिकायत दर्ज करके मुझे टिकेट नंबर दिए वह निचे है.
१] PO ४२९२२७८०३१७७
२] PO ४२९२२७८०३१४१
३] PO ४२९२२७८०३११८
४] PO ४२९२२७८०२८७
फिर भी मुझे कैशबैक नहीं मिली, फिर मैंने बैंक में पूछा ऑनलाइन शिकायत दर्ज की बैंक के मुख्य कार्यलाय और प्रधानमंत्री कार्यालय में भी शिकायत दर्ज की, किन्तु मुझे बैंक ने डेबिट कार्ड बदलने को कहा फिर इस महीने मैंने अपने नए डेबिट कार्ड से लेन देन किया पर अभी तक कैशबैक नहीं मिला. और तो और बैंक को भी मेल लिखा है पर अब तक कोई जवाब नहीं मिला. मेरा यही कहना है की सरकार योजना शुरू कराती है पर बैंक इसके फायदे क्यों दे नहीं रही है.
शिकायत करने पर बैंक कर्मचारियों को तो बड़ा घुसा आता है, एक ने मुझसे कहा की आपके वजह से मेरी रोज २०मिनित जाते है. तो मुझे यह बताये की फिर मैं किससे शिकायत करू, तो इनका क्या काम है सिर्फ पैसे का लेन देन करना. स्टेट बैंक का काम कुछ अच्छा नहीं है, और तो techinical प्रॉब्लम बड़े आते है जो सॉल्व नहीं होते. क्या मुझे अब तक का कैशबैक मिलेंगे क्या ? स्टेट बैंक से पूछताछ होगी क्या ?
Regards
Nilesh Was this information helpful? |
current complaint is solved but old ticket no. and that cashback problem is same.
Because I have received the 1 april 2017 cashback after change the atm debit card.